सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी फिर करेगी पूछताछ, कांग्रेस भी देशभर में प्रदर्शन को तैयार

सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी फिर करेगी पूछताछ, कांग्रेस भी देशभर में प्रदर्शन को तैयार

ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी  को नेशनल हेराल्ड मामले  की जांच में शामिल होने के लिए 26 जुलाई को बुलाया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के दिन एक बार फिर से कांग्रेस के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. मंगलवार को दिल्ली में राजघाट समेत सभी राज्यों की राजधानी में गांधी प्रतिमा के करीब कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देंगे.

पिछली बार की तरह ही कांग्रेस सांसद संसद भवन में प्रदर्शन करने के बाद पार्टी मुख्यालय आएंगे और ईडी दफ्तर तक मार्च की कोशिश करेंगे. बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए नया समन भेजा था. जिसके अनुसार उन्हें 25 जुलाई की जगह 26 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया था.

इससे पहले बीते गुरुवार को सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की थी. ये पूछताछ लगभग तीन घंटे तक चली थी. उस दिन भी कांग्रेस की तरफ से जोरदार प्रदर्शन किए गए थे. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया और इसकी कड़ी निंदा की थी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन किया था जिसके बाद कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया.

कांग्रेस ने शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने को कहा

अब 26 जुलाई को होने वाली पूछताछ के लिए कांग्रेस पार्टी ने सभी राज्य इकाइयों से 26 जुलाई को शांतिपूर्ण ‘सत्याग्रह’ (Satyagrah) आयोजित करने को कहा है. सभी सांसदों, एआईसीसी महासचिव और सीडब्ल्यूसी सदस्यों को दिल्ली में आयोजित होने वाले सत्याग्रह में भाग लेने के लिए कहा गया है. इस मामले में ईडी (ED) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भी कई दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. उस दौरान भी कांग्रेस (Congress) ने काफी हंगामा किया था और पुलिस ने कई वरिष्ठ नेताओं को भी हिरासत में लिया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *