रायपुर में 11 अगस्त से शुरू होगी पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रूट चार्ट

रायपुर में 11 अगस्त से शुरू होगी पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रूट चार्ट

रायपुर :  नवा रायपुर के ग्राम गनौद-खरखराडीह में 11 अगस्त से 16 अगस्त तक श्री शिवमहापुराण कथा का आयोजन होगा। कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के सुगम आवागमन के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा के दौरान कथा स्थल पहुंच मार्गो के आसपास मध्यम व भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

डीएसपी यातायात गुरजीत सिंह ने बताया कि में श्री शिवमहापुराण कथा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है। इसे ध्यान में रखकर सुगम आवागमन मार्ग, पार्किंग और डायवर्सन की व्यवस्था की गई है।

naidunia_image

श्रद्धालुओं के लिए मार्ग और पार्किंग की यह व्यवस्था

शहर के पचपेड़ीनाका की ओर से कथा में शामिल होने आने वाले श्रद्धालु पचपेड़ीनाका-धमतरी रोड-माना बस्ती से होते हुए प्रशासनिक अकादमी निमोरा के आगे से नवा रायपुर-मुक्तांगन-उपरवारा चौक से सेक्टर 29-30 होते हुए आइडीटीआर. टर्निंग से ग्राम तेंदुआ होकर ग्राम पौंता से आगे स्थित तालाब पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कथा स्थल में प्रवेश कर सकेंगे। इसी तरह से तेलीबांधा, आरंग, मंदिर हसौद, अभनपुर, राजिम-गरियाबंद की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मार्ग तय करने के साथ वाहन पार्क करने अलग-अलग पार्किंग स्थल बनाया गया है।

यहां से नहीं जा सकेंगे मध्यम और भारी मालवाहक वाहन

श्री शिवमहापुराण कथा के दौरान सेक्टर 30 आइडीटीआर ग्राम तेंदुआ से कार्यक्रम स्थल की ओर, तामासिवनी-बिरबिरा-गनौद मार्ग में ग्राम बिरबिरा से गनौद की ओर और नया रायपुर  में ग्राम पलौद चौंक से ग्राम गनोैद की ओर मध्यम एवं भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रखा गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *