ओवररेट पर बेची जा रही थी शराब, आबकारी विभाग ने 57 कर्मचारी को किया बर्खास्त

ओवररेट पर बेची जा रही थी शराब, आबकारी विभाग ने 57 कर्मचारी को किया बर्खास्त

रायपुर। रायपुर में सरकारी शराब दुकानों में ओवर रेट पर शराब बेचने वाली प्लेसमेंट एजेंसी के 57 कर्मचारी को बर्खास्त कर ब्लैक लिस्ट किया गया है। जिला प्रशासन को शराब दुकानों में निर्धारित दर से अधिक रेट में शराब बेचने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद यह बड़ा एक्शन हुआ है।

 

 

 

रायपुर कलेक्टर ने जिला स्तर पर अलग-अलग टीम बनाकर देसी और विदेशी शराब दुकान में जाकर शराब खरीद इस दौरान टीम ने पाया कि सरकार के तय किए गए रेट से अधिक दाम पर शराब की बिक्री की जा रही है। जिसके बाद संबंधित दुकान में काम करने वाले लोगों को काम से निकाल दिया गया है।

 

इन सेल्समैन को काम से हटाया गया

कार्रवाई के दौरान जिले के अलग-अलग शराब दुकानों में कार्रवाई की गई है। इनमें मिथलेश यदु, शान्तनु कुमार रात्रे, ठाकुर सिंह राय, विदेशी मदिरा दुकान स्टेशन रोड से दिलीप कुमार सिन्हा, नेवरा से योगेश्वर चतुर्वेदी, अजय कुमार लहरी, संतराम पात्रे, हेमंत कुमार कोसले को हटाया गया है।

 

विदेशी मदिरा दुकान व्यास तालाब में काम करने वाले पोषण साहू,गंगाधर खरे ,इसी तरह अलग-अलग दुकानों से भूषण निषाद, तमराज महिपाल, आयुष जायसवाल, भावेश भारती,भांग चन्द्र धृतलहरे,भुवन लाल बांधे, योगेश कुमार, लाकेश कुमार निर्मलकर समेत 57 लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा 39(ग) के तहत कार्रवाई की गई है।

यहां कर सकते हैं शिकायत

ओवर रेट की शराब बिक्री को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने राज्य स्तर पर टोल फ्री नंबर 14405 जारी किया है। यहां लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाती है। ओवर रेट को लेकर जिला आबकारी विभाग में भी शिकायत की जा सकती है।

 

जारी रहेगी कार्रवाई

मामले की गंभीरता को देखते कलेक्टर ने आबकारी विभाग की टीम लगातार शराब दुकानों की जांच करने कहा है। साथ ही ओवर रेट पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों को बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *