वॉट्सएप पर लगाई CM के ओएसडी की फोटो, कॉल कर होटल कारोबारी ठगे डेढ़ लाख रुपये

वॉट्सएप पर लगाई CM के ओएसडी की फोटो, कॉल कर होटल कारोबारी ठगे डेढ़ लाख रुपये

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के होटल कारोबारी से अज्ञात व्यक्ति ने वॉट्सएप पर ओएसडी फोटो लगाकर एक लाख 54 हजार रुपये ठग लिए गए। ठग ने ओडिशा में भर्ती मरीज के बिल का भुगतान करने के लिए कहा। कारोबारी ने घबराहट में तत्काल उसके बताए बैंक खाते में पैसे जमा कर दिए। सिविल लाइन थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। आरोपित का अब तक सुराग नहीं मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार सर्किट हाउस के हाफी हाउस में होटल कारोबारी तरनजीत सिंह को दो अलग-अलग नंबर से फोन आया। उसने खुद को ओएसडी बताया। उसने कहा कि ओडिशा के कालाहांडी में एक मरीज भर्ती है। उनका इलाज सरकार की ओर से कराया जा रहा है। उसका भुगतान नहीं हो पा रहा है।

उसको एक लाख 54 हजार रुपये भुगतान कर दो। यह सुनकर कारोबारी ने भी तत्काल उसके बताए यूपीआइ में उतना पैसा भेज दिया। बाद में इसकी जानकारी लेने पर पता चला कि उस नंबर वाले कोई अधिकारी नहीं है और न ही किसी का इलाज कालाहांडी में किया जा रहा है। पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा आइटी एक्ट और धोखाधड़ी की धारा के तहत अपराध दर्ज किया है।

वॉट्सएप पर लगाई ओएसडी की मांग

जानकारी के अनुसार ठग ने ओएसडी के नाम के उपयोग के साथ वॉट्सएप प्रोफाइल भी लगा कर रखी थी। जिसकी वजह से कारोबारी को शक नहीं हुआ। आसानी से वह ठग के जाल में फंस गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *