बार में लड़कियों को फ्री अन-लिमिटेड शराब ऑफर, गृहमंत्री बोले-सख्त कार्रवाई करें, दो बार संचालकों पर एफआईआर

बार में लड़कियों को फ्री अन-लिमिटेड शराब ऑफर, गृहमंत्री बोले-सख्त कार्रवाई करें, दो बार संचालकों पर एफआईआर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में तंत्रा और ओमिगोस बार संचालक ने लड़कियों-महिलाओं को अन-लिमिटेड फ्री शराब का ऑफर दिया है। कपल के लिए एंट्री भी फ्री रखी गई। युवा वर्ग को आकर्षित करने और नशे की ओर धकेलने यह ऑफर हर बुधवार की रात रखा गया है। अब सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है।

दरअसल, संचालित बार में नियमों को दरकिनार कर इस तरह के ऑफर निकाल रहे हैं। इसकी सूचना मिलने पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने ओमिगोस और तंत्रा बार में दबिश दी। दोनों बार संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

हर बुधवार को फ्री का ऑफर

दरअसल, बुधवार 4 सितंबर को तंत्रा और ओमिगोस बार प्रबंधन ने अपने इंस्टाग्राम पर प्रमोशनल वीडियो के साथ फोटो शेयर किया था। जिसमें लड़कियों और महिलाओं के लिए हर बुधवार की रात 8 बजे से फ्री अन-लिमिटेड शॉट देने का ऑफर दिया गया।

‘व्हाई नॉट वेडनसडे’, ‘द मिड वीक मैडनेस एडिशन’ नाम के इस आयोजन के विज्ञापन में दुल्हन की तरह सजी महिला की फोटो भी लगाई गई। इस विज्ञापन में नीचे की लाइन है- ए डेडिकेटेड नाइट फॉर लेडीज लिखा गया। जिससे महिलाओं और लड़कियों फ्री शराब की लालच में बार आएं।

इस तरह के प्रमोशनल वीडियो को देखकर स्कूल-कॉलेज स्टूडेंट्स के पैरेंट्स भी हैरान रह गए। उनका कहना है कि, आयोजन के पीछे बार संचालकों की मंशा युवा लड़कों की संख्या बढ़ाना है। नशा करने के बाद सोचने समझने की शक्ति वैसे भी कम हो जाती है। ऐसे में इन लड़कियों के साथ पाने बड़ी संख्या में युवा पहुंचते हैं।

इस तरह मुफ्त की शराब पीने के बाद लड़कियों को इसकी लत लगने का भी एक बड़ा खतरा है, जो उनका भविष्य और कैरियर बर्बाद कर सकता है। बिलासपुर में पिछले कुछ समय से बड़ी संख्या में लड़के- लड़कियां पढ़ने आ रहे हैं, जो हॉस्टल या रूम लेकर रहते हैं। ऐसे में लड़कियों के नशे की लत लगने की आशंका है।

अन-लिमिटेड फ्री शराब का नया ट्रेंड

बताया जा रहा है कि, शहर में संचालित बार में युवाओं में शराबखोरी की आदत डालने वाला ऑफर नया नहीं है। इसके पहले भी डीजे नाइट्स के बहाने युवाओं के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए जाते रहे हैं। अब फ्री एंट्री और लड़कियों को अन-लिमिटेड शराब का नया ट्रेंड चल रहा है। आबकारी विभाग भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

पुलिस अफसरों ने बताया कि, बार संचालक और मैनेजमेंट ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के माध्यम से महिलाओं के लिए पोस्टर जारी किया था। प्रतिदिन अलग-अलग प्रलोभन देकर अश्लीलता और आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की जानकारी मिलने पर बार में दबिश दी गई।

प्रबंधन से पूछताछ और तथ्यों के आधार पर सिविल लाइन और तारबाहर थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 79, 294, &(5) सूचना प्राद्योगिकी की धारा 67, स्त्री अशिष्ट रूपण अधिनियम की धारा 6 के तहत केस दर्ज की गई है। इस कार्रवाई के दौरान CSP निमितेश सिंह, सिविल लाइनटीआई प्रदीप आर्य, तारबाहर टीआई गोपाल सतपथी सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *