विद्युत व्यवस्था की बहाली के लिए ब्यास कश्यप ने सौपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

विद्युत व्यवस्था की बहाली के लिए ब्यास कश्यप ने सौपा ज्ञापन, दी आंदोलन की चेतावनी

जांजगीर-चांपा  : विधायक ब्यास कश्यप ने विधानसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा में बदहाल विद्युत व्यवस्था की बहाली के लिए छ.ग. राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड जांजगीर के अधीक्षण यंत्री को ज्ञापन सौंपा है।उक्त संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक ब्यास कश्यप ने बताया कि उनके पास लगातार क्षेत्र की जनता बिजली की समस्या को लेकर आ रही हैं। विधानसभा जांजगीर-चांपा क्षेत्र अंतर्गत ऐसा कोई गांव, या शहर का कोई ऐसा हिस्सा नही बचा है, जहां विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही हो। घंटों विद्युत कटौती आम बात हो गई है। जिला अस्पताल जैसी जगह जहां विभिन्न चिकित्सा उपकरणों को चलाने के लिए नियमित विद्युत आवश्यकता होती है, ऐसी जगह भी बिजली की मार से नही बच पाई है।

विद्युत सप्लाई के लिए जो तार बिछाएं गए हैं, वो वर्षो पुराने हैं जिससे आये दिन तार कटने की समस्या आ रही है। वर्षो से लगे हुए ट्रांसफार्मरों की कोई देखभाल विभाग के द्वारा नही की जाती है जिससे आए-दिन ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायतें प्राप्त होती रहती है। क्षेत्र की विद्युत समस्या को निश्चित समय अवधि के भीतर यदि नही सुधारा जाता है तो शीघ्र ही जनांदोलन हो सकता है।

विधायक ब्यास कश्यप ने अपने ज्ञापन में यह भी कहा है कि जांजगीर-नैला नगर पालिका क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है। नगर विस्तार के अनुरूप न तो विद्युतीकरण किया जा रहा है और न ही नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं जबकि विद्युत कनेक्शन सभी को दिया गया है और प्रतिमाह उनसे बिल वसूला जा रहा है। विद्युत खंभे नही लगने से बांस-‘बल्ल्यिों के सहारे लोग लंबी दूरी तक विद्युत कनेक्शन लेने मजबूर हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *