करंट लगने से 2 किसानों की मौत

करंट लगने से 2 किसानों की मौत

सूरजपुर :  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में करंट की चपेट में आने से 2 किसानों की मौत हो गई। बताया जा रहा है रविवार सुबह दोनों किसान अपने खेत में उड़द दाल की फसल देखने गए थे। वहीं जानवरों से सुरक्षा के लिए लगाए गए बिजली तार की चपेट में आ गए। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, किसानों की पहचान चंद्रपुर निवासी घरभरन नेताम (55) और प्राणशाय मार्को (45) के रूप में हुई है। तड़के करीब 4:30 बजे दोनों ग्राम पंचायत तेलसरा स्थित अपने खेत की ओर गए थे। जहां से ट्यूबवेल से थोड़ी दूरी पर वायर फिनिशिंग झटका मशीन की वायरिंग की गई थी।

फसल की सुरक्षा के लिए लगाया गया था करंट

बताया जा रहा है कि खेतों में जानवरों को घुसने से रोकने के लिए वायर लगाया गया था। दोनों किसान इसी तार की चपेट में आकर चिपक गए। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोपहर में जब ग्रामीण उधर से निकले तो उन्होंने दोनों किसानों को तार से चिपके हुए देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कनेक्शन बंद कराकर दोनों के शव निकाले। इसके बाद परिजनों को सूचना दी और दोनों किसानों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

कोतवाली एसआई पीयूष चंद्राकर का कहना है कि, शुरुआती जांच में करंट से मौत होना पाया गया है, लेकिन पीएम के बाद बाद मौत की असल वजह साफ हो पाएगी। बिजली कनेक्शन को लेकर भी जांच की जा रही है। फिलहाल मामले में तफ्तीश जारी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *