छत्तीसगढ़ में स्टील-बिजली कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड

छत्तीसगढ़ में स्टील-बिजली कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड

3 AUGUST 2022 रायपुर  : आयकर विभाग की टीमों ने छत्तीसगढ़ में दबिश दी है। उनके निशाने पर स्टील और बिजली उद्योग से जुड़े कारोबारी समूह हैं। आयकर विभाग की टीमें रायपुर, कोरबा और रायगढ़ में 10 से अधिक घरों-प्रतिष्ठानों और कार्यालयों पर जांच कर रही हैं। यह छापा है अथवा महज सर्वे की कार्रवाई है। यह अभी स्पष्ट नहीं है। एजेंसी ने अभी तक कार्रवाई का विवरण नहीं दिया है।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अफसरों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार सुबह 6 बजे रायपुर के वॉलफोर्ट सिटी, फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, मारुति फेरो सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात सहित कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए। वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया।

टीम में शामिल अफसर वहां दस्तावेजों आदि की तलाश कर रहे हैं। बताया जा रहा है इन कारोबारी समूहों के रायगढ़ और कोरबा स्थित ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है। विभाग के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई आयकर विभाग की केंद्रीय टीम कर रही है। इसमें संभवत: कोलकाता रीजन के अधिकारी शामिल हैं। कार्रवाई का विस्तृत विवरण देर शाम तक मिलने की संभावना जताई जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *