कांग्रेस के विधानसभा घेराव में शामिल होंगे प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, कार्यकर्ताओं के लिए रूट प्लान जारी

कांग्रेस के विधानसभा घेराव में शामिल होंगे प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, कार्यकर्ताओं के लिए रूट प्लान जारी

रायपुर :  छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट पहली बार पार्टी के किसी प्रदर्शन में शामिल आएंगे। 24 जुलाई पायलट रायपुर दौरे पर रहेंगे। सुबह 9 बजे राजधानी पहुंचेंगे। कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे, फिर रात 8 बजे दिल्ली लौट जाएंगे। इससे पहले, पायलट फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने आए थे।

दरअसल, बलौदाबाजार हिंसा और कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करने वाली है। विपक्ष में आने के बाद यह कांग्रेस का सबसे बड़ा प्रदर्शन माना जा रहा है।

यह नेता होंगे शामिल

कांग्रेस के इस प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, पूर्व मंत्री रवीन्द्र चौबे, उमेश पटेल, मो. अकबर, शिव डहरिया समेत पार्टी के पूर्व मंत्री, सभी विधायक और पूर्व विधायक शामिल होंगे।

प्रदेश भर से हजारों कार्यकर्ता पहुंचेंगे रायपुर

इस प्रदर्शन में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता रायपुर पहुंचेंगे। सभी ब्लॉक लेवल से लेकर प्रदेश पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक कर उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी है।

कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए तय मार्ग

बिलासपुर की ओर से आने वालों के लिए मार्ग: भनपुरी तिराहा से फाफाडीह चौक होकर मरहीमाता चौंक से पुराना बस स्टैंड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

दुर्ग-राजनांदगांव की ओर से आने वालों के लिए मार्ग: टाटीबंध चौक से जी.ई. रोड होकर कलेक्ट्रेट चौक से मल्टीलेवल पार्किंग के किनारे ऑक्सिजोन रोड होकर खालसा स्कूल से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

जगदलपुर-धमतरी-गरियाबंद की ओर से आने वालों के लिए मार्ग: बोरियाकला के पास से एक्सप्रेस-वे मार्ग होकर पंडरी एक्सप्रेस-वे के नीचे से पुराना बस स्टैंड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

महासमुंद की ओर से आने वालों के लिए मार्ग: तेलीबांधा थाना के सामने से मरीन ड्राइव आनंद नगर चौक से केनाल रोड होकर पंडरी केनाल तिराहा से पुराना बस स्टैंड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

बलौदाबाजार की ओर से आने वालों के लिए मार्ग: सेमरिया डीपीएस स्कूल के सामने नहर मार्ग से नरदहा, बाराडेरा होकर पिरदा चौक रिंग रोड नंबर-3, राजू ढ़ाबा से राष्ट्रीय राजमार्ग-53 होकर तेलीबांधा थाना के सामने से मरीन ड्राइव आनंद नगर चौक से केनाल रोड होकर पंडरी केनाल तिराहा से पुराना बस स्टैंड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *