एसएसपी ने ली अधिकारियों और थाना प्रभारियों की बैठक

एसएसपी ने ली अधिकारियों और थाना प्रभारियों की बैठक

रायपुर :वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने सिविल लाइन स्थित सी-4 भवन के सभाकक्ष में जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने छोटी-छोटी घटनाओं एवं कानून व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए लापरवाही न बरतते हुए उस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिससे कोई भी छोटी घटना बड़ा रूप न ले सके। उन्होंने गौ तस्करों के खिलाफ विधिसम्मत कड़ी कार्रवाई करने, महादेव एप और चिटफंड के पेंडिंग प्रकरणों में विवेचना में तेजी लाने और तेज आवाज के डीजे पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके साथ ही नशे के पदार्थो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने तथा किसी भी सूरत में किसी प्रकार का कोई भी नशे का सामान नहीं बिकने के सख्त निर्देश देने के साथ ही नशे के सामग्रियों को पकड़ने के दौरान उसके अंतिम सप्लाई चैन व आरोपियों की तस्दीक करने कहा गया। उन्होंने आपरेशन निजात के तहत नशे के विरूद्ध और भी प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अवैध रूप से शराब की बिक्री/भंडारण/परिवहन करने वालों पर कार्यवाही कर इस पर पूर्णतः अंकुश लगाने कहा।

लंबित अपराध, मर्ग एवं गुम इंसान के प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने, गुम इंसानों को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से भी दस्तयाब करने, लंबे समय से लंबित शिकायत पत्रों का 15 दिवस के भीतर अनिवार्य रूप से निराकरण करने सहित वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायत पत्रों का भी जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। जिन थानों में अत्यधिक शिकायत लंबित है, उन थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द शिकायतों को निराकृत करने संबंधी चेतावनी भी दी गई। महिला/बच्चों से संबंधित अपराधों की रोकथाम, महिला/बच्चों से संबंधित अपराधों में त्वरित कार्यवाही तथा आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। धोखाधड़ी सहित अन्य संपत्ति संबंधी मामलों में थाना प्रभारियों को विशेष रूचि लेकर आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। गंभीर मामलों की विवेचना स्वयं थाना प्रभारियों को करने, साइबर संबंधी मामलों में हरसंभव कार्यवाही कर पीड़ित को त्वरित राहत देने के निर्देश दिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *