कोर्ट परिसर में पुलिस का छापा, जमानतदार अरेस्ट

कोर्ट परिसर में पुलिस का छापा, जमानतदार अरेस्ट

रायपुर : रायपुर जिला कोर्ट में पुलिस ने रेड मारकर आरोपियों से पैसे लेकर जमानत करवाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से फर्जी ऋण पुस्तिका भी मिली, जिसमें तहसीलदार और पटवारी के हस्ताक्षर भी फर्जी थे।

बताया जा रहा है कि फर्जी ऋण पुस्तिका आरोपी इसे जमानत लेने के लिए उपयोग करता था, लेकिन जब जांच पड़ताल की गई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

सिविल लाईन पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी चंगोराभाठा निवासी चेलाराम आसवानी है। आरोपी ने कोर्ट के दो फर्जी ऋण पुस्तिका में खुद की फोटो लगाकर कई मामलों में जमानत के लिए आवेदन करता था। इस बात की भनक पुलिस को लग गई। उन्होंने जांच पड़ताल कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में पहले भी जेल गया है

मामले में ऋण पुस्तिका में तहसीलदार और पटवारी के पास जांच पड़ताल के लिए भेजा गया। पता चला कि इसमें लगा हुआ सील और हस्ताक्षर पूरी तरह फर्जी है, जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी चेलाराम आसवानी को गिरफ्तार किया है। आरोपी इस मामले में पहले भी जेल जा चुका है।

2-3 हजार लेकर जमानत करवाता था

बताया जा रहा है कि आरोपी आसवानी जमानत लेने के लिए कई मामलों में न्यायालय में खुद हाजिर भी हुआ था। पुलिस के पूछताछ में आरोपी ने बताया कि फर्जी तरीके से ऋण पुस्तिका पेश कर जमानत लेने के लिए उसे 2 से 3 हजार रुपए मिलते थे। उसने अब तक कितने लोगों की जमानत ली है ये बात अभी साफ नहीं हो पाई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *