पूर्व सीएम को रोकने का मामला : थाने का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस ने बरसाई लाठी

पूर्व सीएम को रोकने का मामला : थाने का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसियों पर पुलिस ने बरसाई लाठी

दुर्ग  : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोकने का मामला काफी गरमा गया है. इस मामले को लेकर कल यानी सोमवार को भिलाई चरोदा निगम के सभापति और उनके समर्थकों ने जिम में घुसकर जिम संचालक के साथी अमित लखवानी से मारपीट की. जिसके विरोध में देर रात जिम संचालक पुष्पराज सिंह और भिलाई भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने भिलाई 3 थाने का घेराव कर दिया है. साथ ही मारपीट करने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की. वहीं आज कांग्रेस ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और बजरंग दल के युवाओं पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए भिलाई 3 थाना का घेराव करने कांग्रेसी निकले हैं. इस बीच पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया है. इस बीच कांग्रेसियों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई. इस झड़प में थाना प्रभारी और नगर पालिका कुम्हारी अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर घायल हो गए हैं.

वहीं आज मंगलवार को कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के काफिले को बजरंग दल के लोगों द्वारा रोकने और सुरक्षा कर्मी से धक्का मुक्की करने वाले बजरंग दल के युवाओं पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगते हुए भिलाई 3 थाना का घेराव कर रही है. भिलाई तीन के सिरसा गेट में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, चरोदा, भिलाई, और दुर्ग निगम के महापौर शामिल हैं. वहीं भिलाई 3 थाने में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इस धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज कर दिया है. वहीं प्रदर्शन में कांग्रेस के नगर पालिका कुम्हारी अध्यक्ष राजेश्वर सोनकर और जामुल थाना के टीआई कपिल पांडेय घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज के दौरान कपिल पांडेय के नाक पर चोट लगी है.

आपको बता दें कि 2 दिन पूर्व मामूली विवाद को लेकर जिम संचालक पुष्पराज सिंह और शकील नामक युवक के बीच मामूली विवाद हुआ था. इस विवाद के बाद दोनों पक्षों ने अपने-अपने साथियों को बुलाया और स्थिति हिंसक हो गई. बजरंग दल के नेताओं ने इस घटना के बाद शकील और उसके साथियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया. वहीं दूसरे दिन 24 अगस्त को बजरंग दल के नेताओं ने शकील और उसके साथीयों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भिलाई 3 सिरसा गेट पर बीच सड़क पर प्रदर्शन किया. इस दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल का काफिले को भी बजरंग दल के द्वारा रोकने और सुरक्षा कर्मियों के साथ धक्का मुक्की करने का आरोप भी लगा. जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने भिलाई 3 थाने पहुंचकर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

इस मामले में पुलिस ने वायरल वीडियो के माध्यम से पहचान कर सबको गिरफ्तार कर रही थी. लेकिन अब 3 दिन पूर्व हुए विवाद को तुल देते हुए सभापति कृष्ण चंद्राकर उसके साथ कांग्रेस के पार्षद बी रमन्ना, अभिषेक वर्मा और समर्थकों ने जिम संचालक के साथी अमित लखवानी से जिम में घुसकर मारपीट की और उसे थाने पकड़कर लाया गया और थाने में भी मारपीट करने का आरोप लगा है. इस पर जिम संचालक के समर्थक आक्रोशित हो गए. इस दौरान भाजयुमो भिलाई के कार्यकर्ताओ के साथ विधायक रिकेश सेन भी भिलाई 3 थाने पहुंचे और कृष्ण चंद्राकर एवं अन्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि यहां सुशासन की सरकार है. यहां गुंडागर्दी नहीं चलेगी.

बता दें कि दुर्ग पुलिस ने आज चरोदा निगम के सभापति कृष्णा चन्द्राकर और दो पार्षदों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिम संचालक अमित लखवानी को उनके जिम से पकड़कर थाने लाने और थाने में मारपीट करने के मामले में एफआईआर दर्ज किया है. सभापति कृष्णा चन्द्राकर और दोनों पार्षद फरार हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *