नवजात बच्चों का सौदा करने वाली महिला को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवजात बच्चों का सौदा करने वाली महिला को आखिरकार पुलिस ने  किया गिरफ्तार

नवजात बच्चों का सौदा करने वाली महिला को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला अपना मोबाइल बंद कर पुलिस को चकमा देने की कोशिश कर रही थी। चंगोराभाठा में रहने वाली 35 साल की रेणुका ठाकुर को पुलिस ने रविवार की रात चंगोरभाठा में ही उसके एक रिश्तेदार के घर से पकड़ा है।

इस मामले का खुलासा किया था कि महिला 4 लाख रुपए लेकर निसंतान माता-पिता को बच्चा देने का सौदा कर रही थी। पुलिस ने इसके बाद ही मामले की विस्तार से जांच शुरू कर दी थी। महिला नर्स का काम नहीं करती है। बल्कि वो एक आईवीएफ सेंटर में जिन माता-पिता को आया या घर में रहकर बच्चों की देखभाल की जरूरत होती वो वहां जाती।

इसी तरह कई घरों में जाकर और सेंटरों में आने वाले निसंतान दंपत्तियों की पहचान कर उन्हें बच्चा देने का लालच देती। बाद में घर जाकर या फोन पर सौदा करती। रेणुका ने लव मैरिज की है। उसके 2 बच्चे भी है। बताया जा रहा है कि हाल ही में उसने बैंक लोन लेकर चंगोराभाठा में ही एक मकान खरीदा है वो जल्द ही मकान का कर्जा भी चुकाने की बात करती थी। पुलिस ने उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया है। मोबाइल के सभी नंबर खंगाले जा रहे हैं। महिला का कनेक्शन कहां-कहां था इसकी पतासाजी की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *