32 लाख की अफीम के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

32 लाख की अफीम के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे निजात अभियान के तहत पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पंडरी एक्सप्रेसवे के नीचे एक अंतरराज्यीय तस्कर को अफीम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान कुलजिन्दर सिंह के रूप में हुई है, जो गुरदासपुर, पंजाब का निवासी है।

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जो काले रंग की पगड़ी पहने और एक्टिवा वाहन (क्रमांक सीजी 04 पी.एस. 5109) चला रहा था, पंडरी एक्सप्रेसवे के नीचे अवैध मादक पदार्थ अफीम बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा है। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक अनुराग झा ने सिविल लाइन थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया।

पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ा और तलाशी लेने पर उसके पास 2.106 किलोग्राम अफीम बरामद की। जब्त अफीम की बाजार में अनुमानित कीमत 32 लाख 13 हजार 340 रुपये आंकी गई है। आरोपी के खिलाफ थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 475/24 के तहत धारा 18 (बी) नारकोटिक एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

जारी रहेगा पुलिस का विशेष अभियान

रायपुर पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे निजात अभियान के तहत यह कार्यवाही की गई है। इस अभियान के अंतर्गत रायपुर के सभी थाना क्षेत्रों और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीमों द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है और सभी थाना प्रभारियों को नशे की सामग्री बेचने और सप्लाई करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस की सक्रियता और विशेष अभियान की सफलता का एक और उदाहरण सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *