भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन बर्मिंघम में होना है. इससे ठीक पहले भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल और हाल ही में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. वे चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं.

डीडी न्यूज के मुताबिक इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन के अधिकारी राजीव मेहता ने बताया कि नीरज चोटिल हो गए हैं. इस वजह से वे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के बाद नीरज का एमआरआई स्कैन हुआ था. इसमें ग्रोइन इंजरी की बात सामने आई. लिहाजा नीरज को लगभग एक महीने तक आराम की सलाह दी गई है. इसी वजह से वे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हुए हैं. राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज का मुकाबला 5 अगस्त को होना था. लेकिन नीरज के बाहर होने से भारत को झटका लगा है.

जैवलिन थ्रो में नीरज के बाहर होने के बाद भारत को रोहित यादव और डीपी मनु से उम्मीदें होंगी.

गौरतलब है कि नीरज एशियन गेम्स 2018 में भारत  के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 2017 में एशियन एथेलटिक्स चैम्पियनशिप में भी गोल्ड जीता था. जबकि वर्ल्ड एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *