भारतीय वायु सेना का छोटा ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची महिला पायलट

भारतीय वायु सेना का छोटा ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची महिला पायलट

महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनबाड़ी में भारतीय वायु सेना के एक ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. इस हादसे में महिला पायलट मामूली रूप से घायल हो गई है. माना जा रहा है कि तकनीकी खराबी से यह हादसा हुआ है. दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से महिला पायलट का इलाज किया गया. जानकारी के मुताबिक महिला पायलट को कोई गंभीर चोट नहीं आई है.

इस विमान ने आज सुबह बारामती से उड़ान भरी थी. इसी बीच इंदापुर तालुक के कदबनवाड़ी इलाके में आते ही यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान के गिरने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि जानकारी के मुताबिक विमान किसी तकनीकी खराबी के आने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, गनीमत यह रही कि विमान में बैठी महिला पायल बाल-बाल बच गई. इस हादसे में विमान को काफी नुकसान पहुंचा है. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय युवक मौके पर पहुंचे और उन्होंने पायलट को सुरक्षित बाहर निकाला.

बारामती में दी जाती है पायलटों को ट्रेनिंग

बता दें कि बारामती में कार्वर एविएशन के माध्यम से पायलटों को विमान प्रशिक्षण दिया जाता है. इसी क्रम में एक ट्रेनी पायलट ने आज सुबह बारामती से उड़ान भरी थी, जिसकी चालक एक महिला पायलट थी. विमान इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी इलाके में उतरा, लेकिन किन्हीं कारणों से यह विमान अचानक मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *