पैसों के खातिर भाई ने भाई के साथ किया दगा, व्यवसाय में 3 करोड़ की ठगी, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

पैसों के खातिर भाई ने भाई के साथ किया दगा, व्यवसाय में 3 करोड़ की ठगी, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

बिलासपुर :  भरोसा तोड़कर व्यवसाय में 3 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है और उसके फरार पिता की तलाश कर रही है. यह मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, सिविल लाइन क्षेत्र के सिंधी कालोनी निवासी परसराम बजाज ने अपने छोटे भाई रमेश कुमार बजाज के साथ मिलकर वर्ष 2012 में नयन फैशन और 2019 में बजाज इंटरप्राइजेस के नाम से संस्थान खोला. जिनकी देखरेख उनके भाई रमेश और भतीजा नवीन बजाज करते थे. नवीन पढ़ा लिखा था इससे दोनों संस्थान के बैंक का काम उसे सौंप दिया गया था. इस दौरान 27 फरवरी 2022 से 31 मई 2023 के बीच नवीन ने फर्जी हस्ताक्षर से बैंक में लिमिट बढ़वा ली और अलग अलग बैंक से व्यापार के लिए लोन लेकर 3 करोड़ की हेराफेरी कर पैसा अपने पास रख लिया, इस बात की जानकारी होने पर परसराम बजाज ने अपने भाई रमेश और उसके बेटे नवीन से पूछताछ की, तो उन्होंने पैसा लौटा देने का आश्वासन दिया. लेकिन उसके बाद दोनों पिता पुत्र शहर छोड़कर भाग गए.

परेशान होकर परसराम बजाज ने बीते 4 जुलाई को दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने लिखाई, पुलिस जुर्म दर्ज कर फरार पिता पुत्र की तलाश कर रही थी. पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य के आधार पर झारसुगुड़ा में दबिश देकर आरोपी नवीन बजाज को पकड़ लिया, और उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है वहीं उसके पिता की तलाश की जा रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *