डॉ रमन सिंह को आया गुस्सा : पूर्व विधायक का निधन हुआ अफसरों ने नहीं दी जानकारी, विधानसभा में सरकार से बोले-ये स्थिति है प्रदेश की

डॉ रमन सिंह को आया गुस्सा : पूर्व विधायक का निधन हुआ अफसरों ने नहीं दी जानकारी, विधानसभा में सरकार से बोले-ये स्थिति है प्रदेश की

रायपुर :  छत्तीसगढ़ विधानसभा के आखिरी दिन प्रश्नकाल में डॉक्टर रमन सिंह की का सख्त अंदाज देखने को मिला। इसके अलावा चने की सप्लाई को लेकर सरकार के मंत्री दयालदास बघेल को भूपेश बघेल ने घेरा। प्रदेश में सुपोषण को लेकर चलाई जा रही योजना के मामले में पूर्व महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया और लक्ष्मी रजवाड़े के बीच तनातनी दिखाई दी।

एक बड़ी गड़बड़ी सदन के आखिरी दिन उजागर हुई, इस वजह से डॉ रमन भड़के। दरअसल 17 जुलाई को अविभाजित मध्य प्रदेश के जमाने में मनेंद्रगढ़ विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके विजय सिंह का निधन हो गया था। 22 जुलाई को मानसून सत्र शुरू हुआ इस दिन अन्य अन्य दिवंगत नेताओं का तो जिक्र हुआ मगर विजय सिंह को लेकर कोई बात नहीं हुई। नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, मंत्री रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने जानकारी न मिलने पर आपत्ति जताई।

राज्य सरकार को निर्देश जारी हुए

निधन सूचना देर से मिलने पर डॉ रमन सिंह ने कहा- सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि सांसद और विधायकों के निधन की सूचना तत्काल कलेक्टर विधानसभा के सचिवालय को देंगे। मगर यह देखा जा रहा है कि अत्यंत विलंब से यह जानकारी विधानसभा सचिवालय को भेजी जा रही है। यह प्रदेश की स्थिति है ! यह आपत्तिजनक है और अनुचित है। शासन को निर्देश दिया जाता है कि कृपया इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें और आवश्यक निर्देश जारी करें, यह उचित नहीं है।

कौन थे विजय सिंह

भूतपूर्व विधायक विजय सिंह 1980 से साल 1990 तक दो बार अविभाजित मध्यप्रदेश के समय विधायक रहे हैं । मनेंद्रगढ़ से विधायक रहे सिंह का 17 जुलाई को निधन हो गया था। उन्होंने अपनी राजनीतिक यात्रा साल 1968 में पंच से शुरू की फिर उसके बाद सरपंच बने और विधायक भी बने थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *