चेन्नई टेस्ट- बांग्लादेश पहली पारी में 149 रन पर ऑलआउट : भारत को 227 रनों की बढ़त; बुमराह ने 4 विकेट लिए

चेन्नई टेस्ट- बांग्लादेश पहली पारी में 149 रन पर ऑलआउट : भारत को 227 रनों की बढ़त; बुमराह ने 4 विकेट लिए

चेन्नई :  बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में ऑलआउट होने की कगार पर है। फिलहाल, तीसरा सेशन जारी है और भारतीय टीम 227 रन की बढ़त पर है। शुक्रवार को मुकाबले के दूसरे दिन टी-ब्रेक तक बांग्लादेश ने 149 रन बनाने में 9 विकेट गंवा दिए हैं। मेहदी हसन मिराज और नाहिद राणा क्रीज पर हैं।

तस्कीन अहमद (11 रन) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने हसन महमूद (9 रन), मुश्फिकुर रहीम (8 रन) और शादमान इस्लाम (2 रन) के भी विकेट लिए। बुमराह के इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट हो चुके हैं। ​​​​​​​बुमराह के अलावा, ​​​​​​​रवींद्र जडेजा ने ​​​​​​​शाकिब अल हसन (32 रन) और लिटन दास (22 रन) को, जबकि आकाश दीप ने जाकिर हसन (3 रन)​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ और मोमिनुल हक (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (20 रन) मोहम्मद सिराज का शिकार बने।

पहले सेशन में भारतीय टीम 376 रन पर ऑलआउट हुई। टीम इंडिया ने 339/6 के स्कोर से खेलना शुरू किया और 37 रन बनाने में आखिरी के 4 विकेट गंवा दिए। इनमें से 3 विकेट तस्कीन अहमद ने झटके। पहले दिन शतक बना चुके रविचंद्रन अश्विन ने 113 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा 86 रन पर आउट हुए। वे आज कोई रन नहीं नहीं बना सके। बांग्लादेश के हसन महमूद ने 5 विकेट झटके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *