जैजैपुर विधानसभा से भाजपा टिकट का प्रबल दावेदार अशोक बघेल

जैजैपुर विधानसभा से भाजपा  टिकट का प्रबल दावेदार अशोक बघेल

जांजगीर चांपा  : विधानसभा जैजैपुर के 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में इन सीटों पर विधानसभा 2023 में होना है। अभी से इन जैजैपुर विधानसभा सीटों पर भाजपा टिकट की मारामारी मची हुई है। हर सीट पर औसतन अशोक बघेल प्रबल दावेदार ताल ठोंक रहे हैं। इसमें से यह नेता तो दिल्ली तक दौड़ लगा रहे हैं। अशोक बघेल ने 1984 में भाजपा में सदस्यता ग्रहण किये थे जिसके बाद से लगातार सामाजिक कार्यों में लगे रहते है इन्होंने 1985 में ग्राम इकाई करही का सामाजिक अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे 1995 में ग्राम पंचायत करही का सरपंच पद पर निर्वाचित हुए थे 2002 में अनुसूचित जाति मोर्चा के महामंत्री थे 2010 में जैजैपुर का भाजपा मंडल अध्यक्ष का पद भी निर्वहन कर चुके है 2013 में जिला अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष का दायित्व भी निभा चुके है और 2013 से 2018 तक भाजपा आमंत्रित प्रदेश कार्य समिति का आमंत्रित सदस्य भी रहे है 1984 से आज पर्यन्त तक लगातार भाजपा में प्रमुख कार्यकर्त्ता एवं समय समय पर पदाधिकारियों के रूप में सेवा दे रहे है जैजैपुर विधानसभा अभी बसपा का कब्जे में है ।

अगर सतनामी समाज के प्रबल दावेदार को टिकट मिल जाती है तो कही न कही अन्य पार्टी की समीकरण बिगड़ सकती है और मुश्किल भी बढ़ सकती हैं। एक तरफ जहां कार्यकर्ताओं में जोश को बरकरार रखना है, वहीं दूसरी ओर टिकटों के बंटवारे को लेकर स्थानीय नेताओं को समझाना है। सबसे बड़ी चुनौती तो यह है कि ज्यादातर विधानसभा में बडे नेता अपनी सीट पर अपने ही बेटे-बेटियों या रिश्तेदारों को लड़ाना चाहते हैं। लेकिन अशोक बघेल लगातार प्रबल दावेदार कर रहे है लगभग 40 वर्षों से भाजपा के कार्यकर्ता एवं सामाजिक गतिविधियों से अनजान नही है बल्कि जानकार भी है । ऐसे में जैजैपुर विधानसभा में जोड़तोड़ शुरू हो गयी है। सबसे पहला नाम यहां से जो चल रहा है वह है अशोक बघेल वही भाजपा का पुराना नेता माना जा रहा है।
अब देखना यह होगा कि नरेंद्र मोदी,अमित शाह,राजनाथ सिंह का आशीर्वाद किसे मिलता है।
। ऐसे में जैजैपुर विधानसभा में होने वाले आगामी चुनाव के लिए कई नाम चल रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा प्रबल दावेदार अशोक बघेल का भी टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *