बलौदाबाजार में तनाव के बाद सीएम हाउस में चल रही हाईलेवल मीटिंग, CM साय का जशपुर दौर रद

बलौदाबाजार में तनाव के बाद सीएम हाउस में चल रही हाईलेवल मीटिंग, CM साय का जशपुर दौर रद

रायपुर :  छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार उपद्रव को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का जशपुर दौरा रद्द हो गया है। मुख्‍यमंत्री साय बलौदाबाजार मामले में सीएम हाउस में हाईलेवल बैठक ले रहे हैं। बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अरुण साव समेत समाज के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद हैं।

इससे पहले बलौदाबाजार के कलेक्टर-एसपी दफ्तर में तोड़फोड़ व आगजनी के बाद 120 उपद्रवी हिरासत में लिए गए हैं। आरोपितों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है। ड्रोन कैमरों से मिले फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान की जा रही है। प्रदर्शन के आयोजकों से भी पूछताछ की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर तैनात हैं।

पुलिस का दावा है कि हिंसा सुनियोजित थी। आठ हजार की भीड़ में शामिल उपद्रवी पेट्रोल डीजल लेकर आए थे। विपक्ष ने पूरे मामले में सरकार की लापरवाही पर ठीकरा फोड़ा है। इधर, चर्चा है कि बलौदाबाजार एसपी-कलेक्टर पर गाज गिर सकती है। राज्य सरकार ने पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश दिए हैं। सतनामी समाज ने घटना के दूसरे दिन भी सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

बलौदाबाजार में धारा 144 लागू

छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज के उग्र प्रदर्शन के सरकार एक्‍शन में आ गई है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इधर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्‍होंने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *