हाथरस पीड़ितों से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- प्रशासन से हुई गलती, तुरंत मिले मुआवजा

हाथरस पीड़ितों से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- प्रशासन से हुई गलती, तुरंत मिले मुआवजा

हाथरस  : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज हाथरस दौरे पर हैं। यहां वह मृतकों के परिजनों और घायलों से मुलाकात की। बता दें कि मंगलवार को एक सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल भी हो गए। इस हादसे के बाद से यूपी की योगी सरकार ने शीघ्र जांच करने के लिए कई टीमों का गठन भी किया है। इसके अलावा पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया गया है।

‘हम इस घटना के लिए बाबा को दोषी मानते हैं’

हाथरस भगदड़ दुर्घटना | एक शोक संतप्त परिवार के एक सदस्य ने कहा, ‘उन्होंने (राहुल गांधी) हमसे पूछा कि आप दोषी किसको मानते हो? हमने कहा कि हम इस घटना के लिए बाबा (भोले बाबा) को दोषी मानते हैं।’

मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने प्रशासन को बताया जिम्मेदार

हाथरस में पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि इस हादसे में जो भी प्रभावित लोग हैं उन्हें तुरंत मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को मुआवजा राशि भी बढ़ानी चाहिए। इस हादसे के लिए राहुल गांधी ने प्रशासन को जिम्मेदार बताया है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रशासन से बड़ी गलती हुई है।

हाथरस में पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे राहुल गांधी

अलीगढ़ के पिलखना में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी अब हाथरस पहुंच गए हैं। यहां भी राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं।

हाथरस में तीन परिवारों से मिलेंगे राहुल गांधी

हाथरस में तीन परिवारों से राहुल गांधी मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी आशा देवी पत्नी जुगनू, मुन्नी देवी पत्नी सुभाष चंद और ओमवती पत्नी किशन लाल के परिवारों से मुलाकात करेंगे।

पीड़ित परिवार ने बताया राहुल से मुलाकात में क्या बात हुई

अलीगढ़ के पिलखना में राहुल गांधी ने मृतक मंजू देवी के 6 साल के बेटे पंकज और उनके पति छोटे लाल से राहुल गांधी ने आधे घंटे तक मुलाकात की। राहुल की मुलाकात के बाद हमने मंजू के पति छोटे लाल, इनकी एक बेटी और बुआ से बात की। उन्होंने बताया कि ‘राहुल गांधी ने कहा है कि वह जो मदद हो पाएगी वो मदद करेंगे, हमारी सरकार तो नहीं है पर मदद करेंगे। हमसे पूछा सरकार ने कोई मदद की? हमने कहा नहीं। पीएमओ से 2 लाख का जो एनाउंस किया गया है उस पर कहना सुना है पर अभी पैसे नहीं मिले।’

पीड़ित छोटे लाल ने कहा, ‘हादसे के दिन का पूरा वाकया बताया। 4 बेटी हैं उन चारों को घर छोड़कर मैं, बेटा और पत्नी हाथरस गए थे। मैं बाहर बाइक पर था। परिवार को कहा था समागम के बाद यहां आ जाना। तभी मेन गेट से बाहर आते हुए भगदड़ मच गई, मुझे नहीं पता था मेरी बीवी और बेटा भी दब गए, मुझे भी चोट आई।’ बाबा गायब है इस सवाल पर परिवार का कहना है, ‘अब जिसे मर्जी फांसी दो मेरा परिवार खत्म हो गया, पुलिस की बेरिगेटिंग होनी चाहिए थी पुलिस की लापरवाही थी।’

पिलखना के बाद अब हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी

अलीगढ़ के पिलखना में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मदद का आश्वासन दिया। वहीं पिलखना में मुलाकात के बाद अब राहुल गांधी हाथरस के लिए रवाना हो गए हैं।

राहुल गांधी ने पिलखना में पीड़ित परिवार से की मुलाकात

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस से पहले अलीगढ़ के पिलखना पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। वहीं मुलाकात के बाद एक शोक संतप्त परिवार के एक सदस्य ने बताया कि “उन्होंने हमसे कहा कि वह हमारी मदद करेंगे। उन्होंने हमसे पूछा कि सब कुछ कैसे हुआ।”

पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं राहुल गांधी

हाथरस जा रहे राहुल गांधी अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंच चुके हैं और वहां पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं। हाथरस सत्संग कार्यक्रम में हुई भगदड़ में पिलखना के लोगों की भी मौत हुई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *