पटवारी की नौकरी दिलाने 5 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

पटवारी की नौकरी दिलाने 5 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। जिले में पटवारी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी की गई है। पुलिस ने आरोपी जुगल किशोर साहू को रायपुर के शेजबहार से गिरफ्तार किया है। मामला चांपा थाना क्षेत्र के बेलदार पारा का है।

जानकारी के अनुसार, बेलदार पारा निवासी इसाक मसीह ने 28 अगस्त 2024 को चांपा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बेटे शशांक मसीह से आरोपी जुगल किशोर साहू की मुलाकात चांपा रेलवे स्टेशन पर सफर के दौरान ट्रेन में हुई थी।

आरोपी जुगल किशोर साहू ने अपनी पहचान मंत्रालय में होने और नौकरी लगवाने की बात कही। जिसके लिए 5 लाख रुपए की डिमांड की। पहले ढाई लाख रुपए देने और काम होने के बाद बचा हुआ रकम देने की बात हुई थी। इस बीच पटवारी का फार्म भरकर ढाई लाख रुपए नगदी रकम दिया था।

जब मई माह 2024 को सूची जारी हुई तो नाम नहीं आया था। फोन लगाकर बात करने पर दूसरी सूची में नाम आने की बात कहते हुए बाकी के रकम को देने की बात कही। तब आरटीजीएस के माध्यम से ढाई लाख रुपए ट्रांसफर किया था। दूसरी सूची में भी नाम नहीं आने पर पैसे वापस करने कहा, तो गोल मोल जवाब देते हुए घूमाने लगा था।

पीड़ित ने चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी जुगल किशोर साहू के रायपुर जिले के शेजबाहार में छुपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जुर्म स्वीकार करने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *