केजरीवाल को 3 दिन की CBI रिमांड

केजरीवाल को 3 दिन की CBI रिमांड

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें एक के बाद एक बढ़ती चली जा रही हैं। पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी और अब सीबीआई ने भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मांगी थी। जिस पर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

29 जून को कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों के बाद कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई अरविंद केजरीवाल को 29 जून को शाम सात बजे से पहले कोर्ट में पेश करे। कोर्ट ने इस रिमांड अवधि के दौरान अरविंद केजरीवाल को पत्नी सुनीता से हर रोज 30 मिनट और वकील से भी हर रोज 30 मिनट मिलने की अनुमति दी है। कोर्ट ने केजरीवाल को जरूरी दवाएं और घर का बना खाना लेने की भी इजाजत दी है।

सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा?

पूरे मामले पर अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी बयान सामने आया है। सुनीता ने कहा कि 20 जून अरविंद केजरीवाल को बेल मिली। तुरंत ED ने स्टे लगवा लिया। अगले ही दिन CBI ने आरोपी बना दिया और आज गिरफ़्तार कर लिया। सुनीता ने आरोप लगाया कि पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाये। ये क़ानून नहीं है। ये तानाशाही है, इमरजेंसी है।

सुप्रीम कोर्ट ने नई याचिका लाने को कहा

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से कहा कि वो नई याचिका लेकर आएं। केजरीवाल ने अपनी रिहाई पर अंतरिम रोक के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ली और कहा- हाई कोर्ट ने कल मेरी ज़मानत के निचली अदालत के आदेश में कई कमियां गिनाई हैं। इसे चुनौती देते हुए नई याचिका दाखिल करना चाहता हूं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *