बेरोजगारी के मुद्दे पर  BJYM के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला

बेरोजगारी के मुद्दे पर  BJYM के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला

2 August 2022 : बिलासपुर में बेरोजगारी के मुद्दे पर मंगलवार को BJYM के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर गए और रैली निकालकर SDM ऑफिस का घेराव किया, जहां तकरीबन 500 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर छोड़ दिया।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार ने तीन साल में युवाओं के साथ धोखा और वादा खिलाफी की है। कांग्रेस ने बेरोजगारों को भत्ता देने और स्टूडेंट्स को साइकिल देने का वादा किया था लेकिन, सरकार आते ही सब भूल गई। इससे प्रदेश के युवा सरकार के प्रति आक्रोशित हैं।

बिल्हा में भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की अगुवाई में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हंगामा मचाया। इस दौरान BJYM पदाधिकारियों ने सरकार पर युवाओं , बेरोजगारों के साथ वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए वादा के मुताबिक बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की। युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा युवा और छात्रों के समर्थन में खड़ी है।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने किया था वादा
भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश के 10 लाख युवाओं को रोजगार देने के साथ ही बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था। लेकिन, सरकार में आने के बाद कांग्रेस की सरकार अपने वादों से मुकर गई है। साढ़े तीन साल से प्रदेश के युवा बेरोजगारी भत्ता का फार्म लेकर घूम रहे हैं। लेकिन, सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही है।

नेता प्रतिपक्ष बोले- 16 हजार को दी नौकरी और बता रहे 6 लाख
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशक ने कहा कि सरकार छात्र, युवा और बेरोजगारों के साथ वादाखिलाफी कर रही है। न तो स्कूल कॉलेजों को अपग्रेड किया जा रहा है और ना ही बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता और रोजगार दिया जा रहा है। सरकार केवल होर्डिंग्स विज्ञापन में झूठी और भ्रामक जानकारी देकर युवाओं को छलने का काम कर रही है। सरकार बनने के बाद केवल 16 हजार लोगों को नौकरी दी गई है। विधानसभा के सदन में सरकार ने इसे खुद स्वीकार किया है। इसके बाद भी राज्य सरकार प्रदेश में 6 लाख युवाओं को नौकरी देने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता में सिर्फ शराब बेचना रह गया है।

22 अगस्त को CM हाउस का करेंगे घेराव
भाजपा संगठन के प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी ने कहा कि युवाओं के साथ हुए धोखा को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रदेश के सभी मंडल और जिलों में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 10 अगस्त को जिला मुख्यालय के बाद 22 अगस्त को मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा। इसी कड़ी में आज युवा मोर्चा के 500 कार्यकर्ताओं ने बिल्हा में SDM ऑफिस का घेराव कर गिरफ्तारी दी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *