शिव मंदिर में गिरी आकाशीय बिजली, इलाके में मचा हड़कंप

 शिव मंदिर में गिरी आकाशीय बिजली, इलाके में मचा हड़कंप

 8 AUGUST 2022  भिलाई : कहते हैं भगवान अपने भक्तों पर तनिक भी दुख आने नहीं देते, हर संकट को खुद भगवान ही हर लेते हैं. ये रविवार की देर रात भिलाई में देखने को मिला, जब घनी आबादी वाली बस्ती में स्थित शिव मंदिर में आकाशीय बिजली गिरा. आकाशीय बिजली घनी आबादी में न गिरकर मंदिर परिसर में गिरा, जहां किसी को एक खरोंच तक नहीं आई.

आकाशीय बिजली गिरने से सिर्फ मंदिर का एक कोना क्षतिग्रस्त हुआ है, जिसे आज मेंटेनेंस कर लिया जाएगा. अगर घनी आबादी वाले एरिया में आकाशीय बिजली गिरता तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन भगवान के मंदिर में यह आकाशीय बिजली गिरा. दरअसल, रविवार को शाम से तेज बारिश शुरू हुई. यह बारिश देर रात तक होती रही, तभी सुभाष मार्केट कैंप-2 इलाके में स्थित शिव मंदिर प्रांगण में जोरदार आकाशीय बिजली गिरा. तब प्रभु श्रीरामजी की आरती हो चुकी थी. मंदिर में भी कोई नहीं था. जब बिजली गिरी तो लोगों में हड़कंप मच गया. लोग पहले तो डर गए कि कोई बड़ा हादसा तो नहीं हो गया, लेकिन जब बारिश बंद होने के बाद मौके पर जाकर देखे तो भगवान का चमत्कार था. कोई जनहानि नहीं हुई थी. सब कुशल-मंगल था. सिर्फ मंदिर का एक कोना ही क्षतिग्रस्त हुआ था.

लोग इसे चमत्कार ही मान रहे हैं, क्योंकि घनी आबादी बस्ती में आकाशीय बिजली न गिरकर भगवान के मंदिर में यह आकाशीय बिजली गिर गया, जबकि मार्केट एरिया में सबसे ज्यादा कपड़े की दुकान है. एक बड़ी बस्ती है, जहां अगर आकाशीय बिजली गिर जाता तो शायद बड़ा हादसा हो सकता था. लोगों की झुलसने की खबरें आती, लेकिन ऊपरवाले ने सब संभाल लिया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *