आंगनबाड़ी केंद्र में बिच्छू ने डंक मारने से हुई बच्चे की मौत

आंगनबाड़ी केंद्र में बिच्छू ने डंक मारने से हुई बच्चे की मौत

7 AUGUST 2022 छत्तीसगढ़केंद्र में 27 बच्चे पंजीकृत हैं। घटना 3 अगस्त की है। कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम प्राणकांपा में बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र के भीतर एक मासूम बच्चे को बिच्छू ने डंक मार दिया। इलाज के दौरान उस बच्चे की मौत हो गई।

पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। पंडरिया परियोजना अंतर्गत ग्राम प्राणकांपा गांव में आंगनबाड़ी केंद्र- 2 संचालित है।ग्राम प्राणकांपा निवासी महेश चंद्राकर का साढ़े तीन वर्षीय पुत्र कलेश्वर बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र गया था, जहां सुबह करीब 11 बजे बिच्छू ने डंक मार दिया।

बच्चा पहले दिन ही आंगनबाड़ी केंद्र गया हुआ था। बिच्छू के डंक मारने की जानकारी होने पर उसे नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खपरी कला में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। लेकिन बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे लोरमी (मुंगेली) के लिए रेफर कर दिया गया। बच्चे को इलाज के लिए 50 बिस्तर अस्पताल लोरमी में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया।

भवन पुराना, इसके आसपास झाड़ियां हैं
आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता दशोदा बाई ने घटना की सूचना अपने उच्चाधिकारी को दी। इस पर विभागीय अधिकारी की टीम मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। घटना को लेकर विभागीय लापरवाही सामने आ रही है। क्योंकि आंगनबाड़ी भवन पुराना हो चुका है। आसपास झाड़ियां व घास उग आए हैं, जिसमें सांप- बिच्छू निकलते रहते हैं


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *