ईनामी महिला नक्सली गिरफ्तार, इन जघन्य घटनाओं में थी संलिप्त…

ईनामी महिला नक्सली गिरफ्तार, इन जघन्य घटनाओं में थी संलिप्त…

17  AUGUST 2022  नारायणपुर :  नक्सल विरोधी अभियान के क्रम में जिला बल और डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी ने 16 अगस्त को सर्चिंग के दौरान एक संदिग्ध महिला को पकड़ा. पूछताछ में पूर्व बस्तर डिविजन के कंपनी नम्बर 06 की सदस्य सुखमति कुमेटी उर्फ रीमा के तौर पर पहचान हुई. महिला नक्सली पर राज्य सरकार ने आठ लाख रुपए का इनाम रखा हुआ है. गिरफ्तार महिला नक्सली को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुन्दरराज पी. पुलिस उप महानिरीक्षक, कांकेर रेंज बालाजी राव सोमावार, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर सदानंद कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑप्स नारायणपुर पुष्कर शर्मा और पुलिस अनुविभागीय अधिकारी छोटेडोंगर अभिषेक पैकरा, डीआरजी नारायणपुर उप पुलिस अधीक्षक विनय साहू के निर्देशन में डीआरजी, जिला बल, छसबल, आईटीबीपी द्वारा क्षेत्र में लगातार नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है.

इस कड़ी में 16 अगस्त को रात में थाना ओरछा से जिला बल एवं डीआरजी की संयुक्त पुलिस पार्टी एरिया डॉमिनेशन पर ग्राम कोडोली आदेरबेड़ा, मुसनार, कावानार की ओर निकली थी. सर्चिंग के दौरान ग्राम कावानार के जंगल में कुछ संदिग्ध महिला-पुरुष पुलिस पार्टी को देखकर लुक-छिप कर भाग रहे थे, जिसे पुलिस पार्टी द्वारा घेराबंदी किया गया. पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर सर्चिंग करने पर एक संदिग्ध लड़की को पकड़ा, जिसने पूछताछ में छोटे टोण्डाबेड़ा थाना ओरछा निवासी सुखमति कुमेटी उर्फ रीमा पिता मंगतु कुमेटी के तौर पर दिया.

महिला ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2018 में टोण्डेबेड़ा मिलिशिया कमाण्डर मनोज ने मिलिशिया में भर्ती कराया था, जिसके बाद से वह पूर्व बस्तर डिविजन के कंपनी नम्बर 06 की सदस्य के रूप में कार्य कर रही थी. इस दौरान उसने 4 मार्च 2020 को साप्ताहिक बाजार ओरछा में प्रधान आरक्षक रामप्रसाद भगत को टंगिया से वार कर घायल करने और इंसास रायफल लूटने, 11 नवंबर 2020 को ग्राम कड़ेनार, चिकपाल के पास आईईडी लगाकर विस्फोट करने, 21 मई 2021 को अमदईघाटी में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने आईईडी लगाने, 28 मई 2021 को चिकपाल पुलिया के पास आईईडी लगाने और 20 जुलाई 2021 को अमदईघाटी में मुठभेड़ की घटना में शामिल थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

en_USEnglish